-->
Natural Natural

छोटे करंट अफेर्स: 11 सितंबर 2020




दुनिया में सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 100 गोल किए है और उसके साथ ही वह दुनिया के दूसरे 100 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गये है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पोटूँगल के लिए 165 मैचों में 101 गोल किए हैं। ईरान के अली देइ 149 मैचों में 109 गोल के साथ पहले स्थान पर है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 10 महीने के धेयँ के बाद यह मुकाम हासिल किया है। नेशंस कप में  स्वीडन के सामने रोनाल्डो ने यह मुकाम हासिल किया और पोटूँगल ने 2-0 से यह मैच जीत लिया। भारतीय प्लेयर सुनील छेत्री  इस सूची में दसवें नंबर पर है। जिन्होंने 115 मैचों में 72 गोल किए हैं। सुनील छेत्री लियोनल मेसी से कहीं आगे है। मेसी इस सूची में 17 वे नंबर पर है जिन्होंने 70 गोल किए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल और यूएई के बीच शांति समझौते को करने के लिए 2021 के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामांकित किए गए। इस पुरस्कार के लिए नामांकन नॉर्वे की संसद के सदस्य टाइब्रिंग गेजेड द्वारा किया गया।

भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डोर स्टेप बैंकिंग सर्विस लॉन्च की। भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 9 सितंबर 2020 के दिन सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा डोर स्टेप बैंकिंग सेवाओं लॉन्च की है। इस सेवा से सभी ग्राहकों विशेषकर वरिष्ठ  नागरिकों को और विकलांग लोगों को लाभ होगा।


भुवनेश्वर कुमार और स्मृति मंधाना प्लेयर्स पोट के ब्रांड एंबेसडर बने। प्लेअर्सपोट फंटेसी सपोर्ट गेमिंग एप है।






Telegram Group Link: Click Here

Post a Comment

Subscribe Website