-->
Natural Natural

छोटे करंट अफेर्स: 10 सितंंबर 2020




केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भारत के 9 राज्य में 22 बांस समूह का शुभारंभ किया। इन 9 राज्यों में गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, असम, नागालैंड, उड़ीसा, कर्नाटक और त्रिपुरा राज्य शामिल है। 22 समूह में में से तीन त्रिपुरा के, 6 महाराष्ट्र के, दो मध्य प्रदेश के, दो नागालैंड के, तीन उड़ीसा के और कर्नाटक असम गुजरात और उत्तराखंड के एक-एक समूह शामिल है।


भारत के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घोषणा की है कि भारत की 5 सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां सतत जलवायु कार्यवाही के लिए अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन में शामिल  होने वाली है। अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन में शामिल होने वाली पांच कंपनियों का नाम इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड, ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, गेल इंडिया लिमिटेड और भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड है।


भारत के केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीन श्रम संहिता में संशोधन करने की मंजूरी दे दी है।  भारत के केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 8 सितंबर 2020 के दिन सम संहिता में संशोधन करने की मंजूरी दे दी है। इस संशोधन में तीन श्रम संबंधित संहिता को औद्योगिक संबंध संहिता 2019 में शामिल किया जाएगा।  इन तीन कोणों में स्वास्थ्य सामाजिक सुरक्षा औद्योगिक संबंध और व्यावसायिक सुरक्षा के संबंधी कोडी हैं।





Telegram Group Link: Click Here

Post a Comment

Subscribe Website